UP मजदूरों के लिए खुशखबरी – योगी सरकार 11 लाख 50 हजार मजदूरों को देगी रोजगार – जानिए ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका

योगी सरकार का बड़ा तोहफा: 11 लाख 50 हजार मजदूरों को मिलेगा रोजगार UP Majdur Rojgaar Yojana 2020

11 लाख प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाएगी योगी सरकार
योगी सरकार का बड़ा तोहफा: 11 लाख 50 हजार मजदूरों को मिलेगा रोजगार

उत्तरप्रदेश सरकार ने किया एमओयू साइन प्रदेश के 11 लाख 50 हजार मजदूरों को मिलेगा रोजगार

UP मजदूरों के लिए खुशखबरी

लॉकडाउन के चलते उत्तरप्रदेश सरकार ने अपने 20 लाख से ज्यादा मजदूरों को जो उत्तरप्रदेश से बाहर किसी अन्य राज्य में मजदूरी करते

थे उनको बुला लिया है। अब उनको उन्ही के गृह राज्य में रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषणा की है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के मजदुर जो अन्य राज्यों में फस गये थे उनको वंहा की राज्य सरकार ने प्रवासी मजदुर होने के कारण कोई आर्थिक मदद नही दी गयी थीm ना ही राशन सामग्री की व्यवस्था की गयी। जिसके कारण मजदूर भूखे रहने के मजबूर हो गये थे इसलिए प्रवासी मजदुर अपने गृह राज्य उत्तरप्रदेश की ओर पैदल ही निकल गये थे।

प्रधान मंत्री किसान ट्रेक्टर योजना: किसानो को आधी कीमत पर मिलेगे ट्रेक्टर ऐसे करें आवेदन

योगी सरकार का मजदूरों को बड़ा तोहफा

जब इस बात का पता उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चला तो उन्होंने उन सभी मजदूरों को ट्रेन व बस के द्वारा सभी को बुलाया

साथ में उन्होंने ये भी घोषणा की अब से हमारे राज्य के 20 लाख मजदूरों को अपने ही राज्य में उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार उपलब्ध करवाया जायेगा। जिसके बाद किसी भी मजदुर को अपने गृह राज्य छोड़कर कर किसी भी अन्य राज्य में मजदूरी करने के लिए नही जाना पड़ेगा।

रोजगार के अवसर और अधिक पैदा करने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार पहले ही MSME सेक्टर को 2002 करोड़ रूपये की मदद दे चुकी है। जिसमे प्रदेश के 2 लाख लोगों को रोजगार देने की गारंटी दी गयी है जिसका फायदा प्रदेश भर की 56 हजार 754 इकाईयों को होगा।

बड़ी खबर! किसानों का 1 लाख करोड़ रूपये का कर्ज माफ करेगी मोदी सरकार PM Kisan Karj Mafi News

11 लाख 50 हजार मजदूरों को मिलेगा रोजगार

जो लोग नौकरी करना चाहते है और उनके पास किसी भी प्रकार की योग्यता नही है तो ऐसे लोगो को प्रशिक्षण संस्थानों से निशुल्क प्रशिक्षण दिलाकर रोजगार उपलब्ध करवाया जायेगा।

इसके अलावा आज 29 मई को उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा सीआईआई, इंडियन इंड्रस्टीज एसोसियेशन, सीआईआई एमओयू साइन किया गया है जिसके अंतर्गत ये संस्थाए प्रदेश भर के 11 लाख 50 हजार बेरोजगार लोगो को रोजगार उपलब्ध करवाएगी।

Leave a Comment