PM Kisan Yojana Today News: किसानों को धान की खेती के लिए मिलेगा मुफ्त बीज

किसानों को मिलेगा धान की खेती के लिए मुफ्त बीज, Free Seeds For Farmers, Kisan Free Rice Seeds Yojana, Peddy Seeds, Latest PM Kisan News In Hindi

किसानों को मिलेगा मुफ्त धान का बीज
किसानों को मिलेगा मुफ्त धान का बीज

अब किसानों को मिलेगा धान की खेती करने के लिए मुफ्त में बीज

PM Kisan Yojana Today News: किसानों को धान की खेती के लिए मिलेगा मुफ्त बीज

लॉकडाउन होने के कारण किसानों को काफी नुकशान हुआ है इसलिए कुछ राहत देने के लिए बांका के किसानों को सरकार के द्वारा धान की बुवाई के लिए मुफ्त में बीज उपलब्ध करवाया जायेगा। इसके लिए सभी अधिकारियो को सरकार के द्वारा निर्देश भी दिए जा चूका है मुफ्त में बीज पाने के लिए किसानो को सबसे पहले अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। उसके बाद किसानो को ये बीज उपलब्ध करवाया जाएगा।

किसान मुफ्त में बीज के लिए कैसे आवेदन करें

मुफ्त में बीज प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन व बीज प्राप्त कैसे करे

क्योंकि लॉकडाउन होने के कारण किसानों की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी। जिसके कारण किसान बुवाई के लिए धान की फसल के लिए बीज की खरीदारी नहीं कर पा रहे है। जिससे किसान अपनी फसल को सही समय पर बुवाई नहीं कर पा रहे है। इसलिए सरकार के द्वारा किसानो को मुफ्त में खेती करने के लिए बीज उपलब्ध करवा रही है।

किसानों को मिलेगा फसल का दुगुना दाम – मोदी सरकार की बड़ी घोषणा PM Kisan News

किसानों को जो बीज दिया जायेगा वो उच्च तकनीक के द्वारा विकसित किया हुआ दिया जायेगा जिससे किसान को ज्यादा से ज्यादा पैदावार हो ताकि किसानो की आय में वृद्धि की जा सके जिससे किसानों की आय दुगुनी हो सके।

  • इसके लिए किसानों को सबसे पहले अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा उसके बाद रजिस्टर करवाए गए  मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जायेगा जो एक महीने तक मान्य किया जायेगा।
  • उसके बाद किसान सरकार के द्वारा निर्धारित की दुकान पर जाकर OTP दिखाकर मुफ्त में बीज प्राप्त कर सकता है।
लेटेस्ट सरकारी योजना न्यूज हिंदी मेंक्लिक करें
सभी सरकारी योजनाक्लिक करें

Leave a Comment