बड़ी खबर! जल्द करा लें PAN Card से Aadhar लिंक – वरना देना पड़ सकता है 10,000 रूपए जुर्माना

दोस्तों अगर आपके पैन कार्ड से आधार कार्ड लिंक नहीं है तो आपको 10000 रूपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है, इसलिए जल्दी से जल्दी अपने PAN Card से Aadhar लिंक करा लें. इस पोस्ट में हम आपको यह जानकारी देने जा रहे हैं की, आप कैसे अपने पैन कार्ड से आधार कार्ड कैसे लिंक कर सकते है.

PAN Card से Aadhar लिंक करे

PAN Card से Aadhar लिंक करे: अगर आप पैसे से सम्बंधित लेन-देन करते हैं तो आप का पैन कार्ड जरूर बना होगा. इनकम टैक्स भरने, तथा 50000 रूपए तथा इससे ऊपर तक के लेन-देन करने के लिए पैन कार्ड की आवश्यकता होती है. पर क्या आपका पैन कार्ड से आधार लिंक है यदि हाँ तो यह अच्छी बात है, लेकिन यदि आपका यदि आपका आधार कार्ड से पैन कार्ड लिंक नहीं है तो आपके लिए एक समस्या है.

हाल ही सरकार ने पैन कार्ड के सम्बन्ध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है. सरकार ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए यह आदेश जारी किये हैं की, सभी पैन कार्ड धारकों को अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक कराना अनिवार्य है. इसलिए सभी पैन कार्ड धारक अपने पैन कार्ड को आधार से जल्द से जल्द लिंक करा लें. इस पोस्ट में हम जानेंगे की कैसे आप अपने आधार कार्ड से पैन कार्ड जोड़ सकते है। इसलिए इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें ताकि कोई जरुरी जानकारी न रह जाए.

पैन कार्ड से आधार कार्ड कैसे जोड़े –

अगर आपने अभी तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं करवाया है तो जल्दी ही आपका पैन कार्ड बंद हो जाएगा और साथ ही आपको 10000 रूपए का जुर्माना भी देना पड़ सकता है. इसलिए जल्द से जल्द अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करा लें. यहाँ हम आपको पैन कार्ड से आधार कार्ड कैसे लिंक करना है इसकी प्रक्रिया बताने जा रहे है. तो चलिए शुरू करते है.

1. सबसे पहले आपको https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/ पर विजिट करना है.

2. वेबसाइट खुलने के बाद आपको आपको “Link Aadhar” के विकल्प पर क्लिक करना है.

3. अब आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर एक पेज ओपन होगा। इस पेज में आपको अपना पैन नंबर, आधार नंबर, आधार कार्ड में आपका जो नाम है, आदि डिटेल्स भरकर कैप्चा कोड डालकर “link Aadhaar ” पर क्लिक कर दें.

4. इस प्रकार आप आसानी से अपने पैन कार्ड से आधार कार्ड लिंक कर सकते हो.

पैन कार्ड से आधार कार्ड लिंक हो गया यह कैसे जाने ?

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
2. आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यहाँ क्लिक करें
3. वेबसाइट खुलने के बाद आपको अपना पैन कार्ड नंबर और आधार नंबर डालकरView Link Aadhaar Status” पर क्लिक करें.

4. इस प्रकार आपको पता चल जाएगा की आपका आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक हो गया है या नहीं.

आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी कैसी लगी ? कृपया हमें जरूर बताएं. इस प्रकार की और महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट hindiyojananews.com को बुकमार्क करना न भूले. इस जानकारी को आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना न भूलें ताकि वो भी अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करा लें और होने वाली असुविधा से बच सके.

Leave a Comment