Jandhan Khata – ऐसे चेक करे जनधन खाते में पैसे मिले या नहीं

Jandhan Khata: कोरोना वैश्विक महामारी के कारण लॉकडाउन के चलते प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत जनधन महिला खाताधारकों को तीन महीने तक 500-500 रूपए देने की घोषणा की गयी थी. इस पोस्ट में यह जानेंगे की आप कैसे आप का Jandhan Khata Ko Check चेक कर सकते है, की उसमे प्रधानमंत्री द्वारा दिए जाने वाले 500 रू आये है या नहीं। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं :-

How To Check Jandhan Yojna Account

Jandhan Yojna – दोस्तों, आप अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी दो तीन तरीकों से चेक कर सकते, की उसमे प्रधानमंत्री जी द्वारा दिए जाने वाले 500 रूपए आये है या नहीं. पहला आप बैंक जाकर अपने खाते की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते है. दूसरा आप बैंक का बैलेंस, बैंक इन्क्वायरी नंबर पर बात करके पता लगा सकते है.

दोस्तों कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण और लॉकडाउन के चलते आपको बैंक जाने में काफी परेशानी आएगी, और कई बार बैंक इन्क्वायरी नंबर पर मिस कॉल करने पर भी आप को बैलेंस का मैसेज नहीं आता है।

इस समस्या को देखते हुए आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए इसी समस्या का समाधान लेकर आये है. इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसकी मदद से आप घर बैठे एक क्लिक में अपना Jandhan Khata Check Kar सकते है की उसमे पैसे आये या नहीं। तो चलिए जानते है वह तरीका जिसकी मदद से आप अपना Account Check Kar सकते है.

Also Read: Jandhan Account Overdraft Facility – अगर जनधन खाता है, तो मिलेंगे 10,000 रू, ऐसे ले बैंक से Overdraft

Check Jandhan Yojna Account –

जो भी उम्मीदवार अपने जनधन का खाता चेक करना चाहते है. वह हमारे द्वारा बताये गए तरीके का पालन कर आसानी से Jandhan ka Khata Check कर सकते है.

1. जनधन खाता चेक करने के लिए सबसे पहले आपको pfms.nic.in पर विजिट करें.

2. वेबसाइट खुलने के बाद “Know Your Payment” पर क्लिक करें.

3. क्लिक करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा.
4. इस पेज पर आपको अपने बैंक का नाम, खाता संख्या, और Word Verification Code डालकर सर्च बटन पर क्लिक करें.

5. यह करने के बाद आप के सामने Jandhan Khate Me Paise डालने की जानकारी आ जाएंगी।

Leave a Comment